इतिहास बदलने वाली भविष्यवाणी.......

21
एशिया में सैन्य तनाव अपने चरम पर है। भारत-पाकिस्तान, उत्तर कोरिया-दक्षिण कोरिया, चीन-ताइवान आदि देशों के अलावा बर्मा, बांग्लादेश, श्रीलंका जैसे छोटे देश भी असंतोष की आग में जल रहे हैं। यहां प्रस्तुत है भारत के संदर्भ में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां। 'भारत में वह होगा जो दुनिया में नहीं होगा। एक गरीब घर में पैदा होगा दुनिया का मुक्तिदाता और पहले सब लोग उससे नफरत करेंगे लेकिन बाद में सभी उससे प्यार करेंगे। उनका नाम होगा....। 






नास्त्रेदमस के बारे में : 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्मे नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियां सौ छंदों के अनेक शतकों में की हैं। ऐसे शतकों की संख्या बारह है जिनमें से अंतिम दो शतकों के अनेक छंद उपलब्ध नहीं हैं। इन शतकों को सेंचुरी कहा गया है। नास्त्रेदमस की इस कालगणना के अनुसार हम चन्द्रमा की द्वितीय महान चक्र अवधि से गुजर रहे हैं, जो सन् 1889 से शुरू हुई है और सन् 2243 में समाप्त होगी। नास्त्रेदमस के अनुसार, यह अवधि मनुष्य जाति के लिए रजतयुग है। नास्त्रेदमस ने ये भविष्यवाणियां लगभग 499 वर्ष पहले की थीं।

नास्त्रेदमस के अनुसार तीसरे महायुद्ध की स्थिति सन् 2012 से 2025 के मध्य उत्पन्न हो सकती है। तृतीय विश्वयुद्ध में भारत शांति स्थापक की भूमिका निबाहेगा। सभी देश उसकी सहायता की आतुरता से प्रतीक्षा करेंगे। नास्त्रेदमस ने तीसरे विश्वयुद्ध की जो भविष्यवाणी की है उसी के साथ उसने ऐसे समय एक ऐसे महान संत के जन्म की भविष्यवाणी भी की है, जो दुनिया का मुखिया होगा और विश्व में शांति लाएगा। लेकिन यह महान व्यक्ति कहां जन्म लेगा इस बात को लेकर मतभेद हैं।

पहली भविष्यवाणी : 'तीन ओर घिरे समुद्र क्षेत्र में वह जन्म लेगा, जो बृहस्पतिवार को अपना अवकाश दिवस घोषित करेगा। उसकी प्रसंशा और प्रसिद्धि, सत्ता और शक्ति बढ़ती जाएगी और भूमि व समुद्र में उस जैसा शक्तिशाली कोई न होगा।' (सेंचुरी 1-50वां सूत्र)
तीन ओर समुद्र से तो भारत ही घिरा हुआ है। भारत में गुरुवार एक ऐसा वार है जिसे सभी धर्म के लोग समान रूप से मानते हैं। भारत में पहले भी राम, कृष्ण, बुद्ध, महावीर, चाणक्य आदि महापुरुषों का जन्म हो चुका हैं, जिन्होंने तत्कालीन समाज को काफी प्रभावित किया था।

'पांच नदियों के प्रख्‍यात द्वीप राष्ट्र में एक महान संत का उदय होगा। इस राजनेता का नाम 'वरण' या 'शरण' होगा। वह एक शत्रु के उन्माद को हवा के ‍जरिए समाप्त करेगा और इस कार्रवाई में छ: लोग मारे जाएंगे।' (सेंचुरी v-27)

भारत में वैसे तो कई प्रसिद्ध नदियां हैं- गंगा, यमुना, सरस्वती, गोदावरी, नर्मदा, कावेरी, ब्रह्मपुत्र, कृष्णा आदि। लेकिन पंजाब ऐसा क्षेत्र है जिसे पांच नदियों की भूमि भी कहा जाता है। पंजाब अर्थात जहां पांच नदियां बहती हों। पूर्व में इसे पंचनद प्रदेश भी कहा जाता था। 
पंजाब प्राचीनकाल से धरती की राजनीति का मुख्य केंद्र भी रहा है। ये पांच नदियां हैं- सतलुज, व्यास, रावी, चिनाब और झेलम। इन पांचों नदियों का उल्लेख वेदों में भी मिलता है। तो क्या पंजाब से होगा महान राजनेता? पंजाब के इतिहास को देखें तो गुरुनानक देव, गुरु तेगबहादुर, गुरु गोविंदसिंह जैसी महान विभूतियों का इसी क्षेत्र से ताल्लुक है।



'शीघ्र ही पूरी दुनिया का मुखिया होगा महान 'शायरन' जिसे पहले सभी प्यार करेंगे और बाद में वह भयंकर व भयभीत करने वाला होगा। उसकी ख्याति आसमान चूमेगी और वह विजेता के रूप में सम्मान पाएगा।' (v-70)
'एशिया में वह होगा, जो यूरोप में नहीं हो सकता। एक विद्वान शांतिदूत सभी राष्ट्रों पर हावी होगा।' (x-75)

कौन है वो दुनिया का मुक्तिदाता 
यहा से जाने 



एक टिप्पणी भेजें

21 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know.

  1. विश्व का तारणहार भारत के हरियाणाराज्य में प्रकट हो चुका है बुद्धिमान समाज आंख मूंद के न बैठे वो संत रूप में आ चुका है

    जवाब देंहटाएं
  2. उत्तर दक्षिण पुर्व पश्चिम फिरता दाने दाने नु।
    सर्व कला सतगुरु साहेब कि हरि आये हरियाणे नु।।

    जवाब देंहटाएं
  3. जगत के तारणहार के बारे में भविष्यवाणी करने वाले नास्त्रेदमस की भी भविष्यवाणी एकदम सत्य निकली।

    जवाब देंहटाएं
  4. संत रामपाल जी महाराज ने सत्यभक्ति बताइ है उसमें कई महापुरुषों की भविष्यवाणी सिद्ध हुई है।

    जवाब देंहटाएं
  5. नास्त्रोदमस की भविष्यवाणी
    ”जिस समय उस तत्वदृष्टा शायरन का आध्यात्मिक जन्म होगा उस दिन अंधेरी अमावस्या होगी। उस समय उस विश्व नेता की आयु 16, 20, 25 वर्ष नहीं होगी, वह तरुण नहीं होगा, बल्कि वह प्रौढ़ होगा और वह 50 और 60 वर्ष के बीच की उम्र में संसार में प्रसिद्ध होगा। वह सन् 2006 होगा।“

    जवाब देंहटाएं
  6. संत रामपाल जी महाराज के ऊपर रामदेव जी की लिखी पुस्तक 24 प्रमाण में स्पष्ट लिखा हुआ है कि जाट जाति में आवेला और पूरी दुनिया को एक करेगा।

    जवाब देंहटाएं
  7. जग का तारणहार धरती पर पृकट हो चुका है संत रामपाल महाराज

    जवाब देंहटाएं
  8. विश्व के अनेक भविष्य वक्ताओं ने वर्तमान समय के महान संत के बारे में भविष्यवाणियां की है और यह सभी भविष्यवाणियां संत रामपाल जी महाराज पर पूर्ण रुप से खरी उतरती है तो संतरामपालजीमहाराज ही है जगत का तारणहार संत
    उन से नाम उपदेश लेकर के अपना कल्याण करवाएं

    जवाब देंहटाएं
  9. जगत गुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज ही पूर्ण परमात्मा है

    जवाब देंहटाएं
  10. सन्त रामपाल जी ही कबीरसाहेब के अवतार हैं

    जवाब देंहटाएं
  11. विश्व का कल्याण करने वाला तारणहार इस धरती पर आ चुका है।
    जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज के रूप में।

    जवाब देंहटाएं
एक टिप्पणी भेजें
To Top